Friday, May 17, 2024
Latest:
उत्तराखंड

*राज्य की समृद्ध लोक संस्कृति एवं परम्पराओं को बढावा देने का सरकार कर रही काम-रेखा आर्या*

 

*राज्य की समृद्ध लोक संस्कृति एवं परम्पराओं को बढावा देने का सरकार कर रही काम-रेखा आर्या*

*राज्य सरकार पीआरडी जवानों को हर प्रकार का सहयोग व सुविधाएं देने के लिए है प्रयासरत-रेखा आर्या*

*पीआरडी स्थापना दिवस पर आयोजित हुई सांस्कृतिक संध्या,कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने किया शुभारंभ, दी स्थापना दिवस की शुभकामनाएं*

*देहरादून*: आज देहरादून में प्रांतीय रक्षक दल के स्थापना दिवस के सुअवसर पर आयोजित सांस्कृतिक संध्या कार्यक्रम में विभागीय मंत्री रेखा आर्या सम्मलित हुई जहां कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन कर किया गया।इस दौरान लोक कलाकारों ने विभिन्न रंगारंग प्रस्तुतियां प्रस्तुत की गई। विभागीय मंत्री ने कहा कि ऐसे आयोजन से निश्चित रूप से हमारे जवानों की दैनिक थकान भरी दिनचर्या में एक सकारात्मक परिणाम आता है और वह मानिसक रूप से भी मजबूत बनते हैं।कहा ऐसे आयोजन हर क्षेत्र में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए लाभकारी साबित होते है।वह मानसिक तौर पर मजबूत बनते हैं।

साथ ही कहा कि इस प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों से हमारी संस्कृति के विभिन्न रूप रंग भी देखने को मिलते हैं। सरकार द्वारा राज्य की समृद्ध लोक संस्कृति एवं परम्पराओं को बढावा देने का हमारा प्रयास है।हमारी युवापीढी अपनी लोककला, लोकसंस्कृति से जुडे इसकी भी आज बेहद जरूरत है।ऐसे आयोजन लोककला को बढावा देने और युवा कलाकारों को प्रोत्साहन देने का भी काम करते हैं।वहीं कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि राज्य सरकार पीआरडी के जवानों को हर प्रकार का सहयोग व सुविधाएं देने के लिए लगातार प्रयासरत है।जिसपर काफी काम भी किये गए है और निकट भविष्य में अन्य जरूरी सुविधाओं को भी बढ़ाया जाएगा। प्रदेश में हमारे पीआरडी के जवान हमेशा समाज के प्रति अपना कर्तव्य निभाने हेतु तत्पर रहते हैं।साथ ही इस अवसर पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले पीआरडी जवानों को सम्मानित करने के साथ सांस्कृतिक संध्या में प्रतिभाग करने वाले कलाकारों को भी मंत्रीरेखा आर्या ने शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम में इस अवसर पर निदेशक श्री जितेंद्र सोनकर जी,उनिदेशक श्री शक्ति सिंह जी जी सहित विभागीय अधिकारी,कर्मचारी और पीआरडी जवानों के परिजन उपस्थित रहे।

धनंजय ढौडियाल (पहाड़ी)

संपादक, संपर्क - 7351010542

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *