Friday, May 17, 2024
उत्तराखंड

क्या आप जानते हैं सांसद नरेश बंसल कोरोना की इस जंग में पहले ही दे चुके हैं 10 करोड़ सांसद निधि समेत वेतन भत्तों का सहयोग

देहरादून । कोरोना महामारी की इस जंग में आम से लेकर ख़ास हर ब्यक्ति जरूरतमंदों की मद्दत में लगा हुआ है। जनप्रतिनिधि भी अपने-अपने स्तर से प्रयास में लगे हुए हैं। ऐसे ही एक जनप्रतिनिधि हैं जो वर्तमान में उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद भी हैं नरेश बंसल। अपनी सांसद सम्पूर्ण सांसद निधि औऱ वेतन भत्तों को कोरोना की इस जंग को जीतने के लिए पहले ही PMCaresFund में दे चुके नरेश बंसल ब्यक्तिगत प्रयासों से लोगों की मद्दत में लगे हुए है।वह ऑक्सीजन सिलेंडर, मरीज़ों को अस्पतालों में बेड, ऑक्सीमीटर, दवाइयों की किट व राशन की मदद कर रहे हैं।

*राजनीति से नहीं जनसहयोग से हारेगा कोरोना*

राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने जनता से अपील की है कि संकट की इस घड़ी में जनसहयोग से ही कोरोना की जंग को जीत सकते है। उन्होंने संकट की इस घड़ी में धैर्य बनाये रखने और कोरोना पीड़ितों की अधिक से अधिक मदद करने की अपील की है। नरेश बंसल ने कोरोना की जंग जीत चुके कोरोना वारियर्स से अपील की है कि अपना प्लाज़्मा दान करे, जिससे किसी के जीवन को बचाया जा सके।उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए दवाई व कड़ाई दोनों आवश्यक है ।उन्होंने सभी से आवाह्न किया कि मास्क लगाए,दो गज की दुरी बनाए एवं समय-समय पर सेनेटाईजर का प्रयोग करे।

*मेरी सांसद निधि को लेकर दुष्प्रचार कर रहे हैं कुछ शरारती तत्व*

सांसद बंसल ने कहा है इस समय सभी जनप्रतिनिधि अपने अपने संसाधनों से मदद कर रहे है। उन्होंने कहा कि सांसद बनने के बाद से मेरा यही प्रयास रहा है कि मैं उत्तराखंड के विकास और जनहित में कार्य करू। नरेश बंसल ने कहा कि कोरोना काल मे मैं अपनी तरह से हर संभव मदद कर रहा हूं, लेकिन फिर भी कुछ लोगो द्वारा सोशल मीडिया में मेरी सांसद निधि को लेकर सवाल किए जा रहे है। इस बारे में बताना चाहूंगा कि वर्ष 2020-21 व 2021-22 की सासंद निधि 10 करोड़ (5 करोड़ प्रति वर्ष ) पहलें से ही कोवीड-19 हेतु PMCaresFund मे दिए जानें की वजह से कोई निधि नही है एवं वेतन भत्ता का 30% PMCaresFund में दिया है।सासंद बंसल ने कहा कि देख कर सुकून मिलता है कि यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत सरकार द्वारा कोरोना की लड़ाई व विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान मे निधि का सद उपयोग हो रहा है ।
बंसल ने कहा कि मेरा निर्वाचन वर्ष 2020-21 है, बाकी सांसद अपनी वर्ष 2019-20 कि निधि से मदद दे रहे हैं ।

*जनहित को देखते हुए सांसद अनिल बलूनी से मद्दत मांगी व लोगों की मदद की*

सांसद बंसल ने कहा कि मेरी सांसद निधि न होने के बाद भी मेरे द्वारा गढ़ी कैंट की सीईओ तनु जैन के द्वारा निवेदन पर 200 केविए का डीजीसेट सांसद अनिल बलूनी से अनुरोध किया, जो उन्होंने तत्काल अपनी 2019-20 की सांसद निधि से उपलब्ध कराया। नरेश बंसल ने कहा कि उनके पास मदद के लिए सैकड़ों फोन आते है, जिनमे बैड,आई सी यू बैड, वैनटीलेटर बैड, आक्सीजन सिलेन्डर आदि की आवश्यकता होती है, मेरे प्रयास होता है कि मैं सबकी मदद कर सकूं।

*टीकाकरण सेन्टर पर की हेल्प डेस्क की स्थापना व कोविड वारीयरस का किया सम्मान *
सासंद बंसल बताया कि उनके द्वारा देहरादून, हरिद्वार,पौड़ी जिलों मे 16 टीकाकरण केंद्र पर जाकर कार्यकर्ताओं के साथथ हेल्प डेस्क की स्थापना व आनें वाले जन समुदाय की फल,जूस, पानी आदि देकर मदद की गई है उनकी समस्या जानीं व समाधान किया एवं सेंटर पर डाक्टर व उनकी टीम के साथ वार्ता कर उनकी समस्या का समाधान किया व उनका सम्मान कियाव उनसे कहा कि सभी टीकाकरण कार्य केन्द्र सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों पर हो।उन्होंने कहा कि भले ही मेरे पास सांसद निधि न हो लेकिन मैं अपने स्तर से प्रयास जारी रखूँगा।

*कोरोना संकट काल मे मे लोगों की अधिक से अधिक मदद करे ,राजनीति नही।यह मदद का समय प्रचार का नहीं *

सांसद बंसल ने कहा कि ये समय संकट का है और ऐसे में राजनीति नही करनी चाहिये। उन्होंने सभी से समाज के सक्षम लोगो से अपील की है कि आगे बढ़कर कोरोना पीड़ितों की मदद करे। इस समय एक दूसरे को सकारात्मक सहयोग देने की जरूरत है।

धनंजय ढौडियाल (पहाड़ी)

संपादक, संपर्क - 7351010542

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *