Monday, May 20, 2024
उत्तराखंड

सीएम पुष्कर धामी बोले पिथौरागढ की बेटी अनु धामी के इलाज में नहीं आएगी रुकावट, मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से 5 लाख मंजूर, डीएम राजेश कुमार ने एम्स ऋषिकेश जाकर ली स्वास्थ्य की जानकारी

ऋषिकेश। जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार सोमवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश पहुंचे। यहां उन्होंने संस्थान के चिकित्सकों के दल से कैंसर पीड़ित अनु धामी के स्वास्थ्य की जानकारी ली। जिलाधिकारी ने कैंसर पीड़ित के पति मदन धामी को पत्नी के इलाज और बच्ची की परवरिश के लिए हरसंभव मदद देने का भरोसा दिलाया।

पिथौरागढ़ निवासी मदन सिंह धामी की 25 वर्षीय पत्नी अनु धामी पिछले सात महीने से एम्स ऋषिकेश में भर्ती है। यहां उनका कैंसर का इलाज चल रहा है। कैंसर पीड़ित का बोन मैरो का प्रत्यारोपण किया जाना है। प्रत्यारोपण हिमालय अस्पताल जौलीग्रांट में होना है। कैंसर पीड़ित और उनके पति मदन धामी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से इलाज के लिए मदद की गुहार लगाई थी। जिसका संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने पीड़ित के इलाज के लिए मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से पांच लाख की सहायता राशि देने की घोषणा की थी।

मुख्यमंत्री के निर्देश अनुसार जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने एम्स अस्पताल पहुंचे। यहां उन्होंने सबसे पहले कैंसर पीड़ित का इलाज कर रहे चिकित्सकों के दल से मरीज के स्वास्थ्य का पूरा ब्यौरा लिया। एम्स के डीन अस्पताल प्रशासन डॉ. यूूबी मिश्रा ने जिलाधिकारी को बताया कि महिला की हालत गंभीर है। मरीज को अस्पताल के क्रिटिकल केयर वार्ड में रखा गया है। चिकित्सकों के दल ने बताया कि आर्थिक सहायता से महिला को ईलाज में काफी मदद मिलेगी।

इसके बाद जिलाधिकारी ने पीड़िता के पति मदन धामी से मुलाकात की। जिलाधिकारी ने पीड़िता के पति को इलाज और बच्चे की देखभाल के यथासंभव मदद को आश्वासन दिया। जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कैंसर पीड़ित अनु धामी के इलाज के लिए विवेकाधीन कोष से पांच लाख की सहायता राशि देने की घोषणा की थी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर उन्होंने चिकित्सकों की टीम से मरीज के स्वास्थ्य की जानकारी ली। जिलाधिकारी ने कहा कि वे अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपेंगे। उन्होंने कहा कि मरीज के इलाज में हर संभव मदद की जाएगी।

धनंजय ढौडियाल (पहाड़ी)

संपादक, संपर्क - 7351010542

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *