Monday, May 20, 2024
उत्तराखंड

*चंपावत जनपद की प्रभारी मंत्री रेखा आर्या ने कलेक्ट्रेट में किया ध्वजारोहण,वीर शहीदों को किया नमन*

*चंपावत जनपद की प्रभारी मंत्री रेखा आर्या ने कलेक्ट्रेट में किया ध्वजारोहण,वीर शहीदों को किया नमन*

77 वे स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जनपद प्रभारी व कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या कलेक्ट्रेट पहुंची जहां उन्होंने “आजादी का अमृत महोत्सव” स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर कलेक्ट्रट परिसर में ध्वजारोहण कर वीर शहीदों को नमन व वंदन किया।इस दौरान सभागार में स्कूली छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियां प्रस्तुत की। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में देश को स्वतंत्रता दिलाने वाले वीर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों को सम्मानित भी किया।साथ ही इस स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में कलेक्ट्रेट परिसर में वृक्षारोपण भी किया।

 

प्रभारी मंत्री ने कहा कि हमे अपने वीरों का त्याग, बलिदान, शौर्य और संघर्ष के बल पर आजादी प्राप्त हुई है। उन्होंने सीमा पर तैनात वीर जवानों को नमन करते हुए कहा कि उनके कारण ही हमारे देश की सीमाएं सुरक्षित हैं।भारत ने इन 76 वर्षों में सभी चुनौतियों का सामना मजबूती से किया है। भारत विश्व में पाचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है और जल्द ही तीसरे पायदान में पहुंच जायेगा।अमृतकाल में हमें अपने लक्ष्य निर्धारित कर उस ओर अपनी पूर्ण क्षमता के साथ आगे बढ़ना होगा।

साथ ही कहा कि देवभूमि उत्तराखण्ड प्रगति की ओर निरंतर आगे बढ़ रहा है। उत्तराखण्ड को माननीय प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में ऑल वेदर रोड,ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना, देहरादून-दिल्ली फोर लेन सड़क मार्ग,हवाई कनेक्टिविटी, बद्रीनाथ-केदारनाथ का पुनर्निर्माण सहित कई सारी योजनाओं पर काम चल रहा है।साथ ही राज्य सरकार स्वरोजगार के जरिये युवाओं-महिलाओ को रोजगार से जोड़ने का कार्य कर रही है।

प्रभारी मंत्री रेखा आर्या ने नगरपालिका परिसर में पहुंचकर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया झंडारोहण और शिलाफलकम का किया लोकार्पण

 

 

 

धनंजय ढौडियाल (पहाड़ी)

संपादक, संपर्क - 7351010542

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *