उत्तराखंडक्राइम

*असामाजिक तत्वों को दून पुलिस की कडी चेतावनी, सुधर जाओ या जेल जाओ, इनका दून पुलिस ने उतारा खुमार*

 

*असामाजिक तत्वों को दून पुलिस की कडी चेतावनी, सुधर जाओ या जेल जाओ, इनका दून पुलिस ने उतारा खुमार*

*असामाजिक तत्वों को दून पुलिस की कडी चेतावनी, सुधर जाओ या जेल जाओ।*

*मामूली विवाद पर फायरिंग कर युवक को घायल करने वाले 03 अभियुक्तों को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार*

 

दिनाँक: 30-09-23 की देर रात्रि समय करीब: 02ः00 बजे थाना कोतवाली को कंट्रोल रूम के माध्यम से सूचना मिली कि त्यागी रोड पर कुछ लोगो के बीच हुए विवाद में फायरिंग की घटना हुई है, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया है। उक्त सूचना पर थाना कोतवाली से पुलिस बल तत्काल मौके पर पहुँचा। मौके पर घटना के सम्बन्ध में जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि आकाश नाम का एक युवक अपने भाई शिवम व अपने दोस्त के साथ अपनी मोटर साइकिल से रेलवे स्टेशन से त्यागी रोड की ओर जा रहा था, तभी कमल होटल के पास कार सवार तीन व्यक्तियों द्वारा उन्हें रूकने का इशारा करते हुए उनके किसी रेस्टोरेंट के सम्बन्ध में जानकारी मांगी गयी, इस दौरान किसी बात को लेकर दोनो पक्षों के मध्य विवाद हो गया तथा कार सवार तीन व्यक्तियो में से एक के द्वारा अपनी रिवाल्वर निकालकर आकाश व उसके साथियों पर फायर कर दिया, जिसमें आकाश के भाई शिवम के पैर पर गोली लग गयी, जिसे तत्काल उपचार हेतु आकाश द्वारा दून अस्पताल ले जाया गया। घटना के सम्बन्ध में वादी आकाश द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर थाना कोतवाली में मु0अ0सं0: 449/23 धारा: 307 भादवि पंजीकृत किया गया तथा अभियुक्तों की धरपकड हेतु टीमें बनाकर घटनास्थल के आस-पास के लगभग 35 सीसीटीवी कैमरों को चैक किया गया, तो घटना में होंडा एस क्रास कार नं0: एचआर-78-बी-9700 का प्रयोग किया जाना प्रकाश में आया। जिस पर पुलिस टीम द्वारा कार की तलाश हेतु सघन चेकिंग अभियान चलाते हुए मुखबिर की सूचना पर घटना को अंजाम देने वाले तीनों अभियुक्तो: 01: रजत जयसवाल, 02: चिराग कुमार तथा 03: देवेन्द्र सिंह को रेलवे स्टेशन के निकट एक बारात घर के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तों की तलाशी लेने पर उनके पास से घटना में प्रयुक्त रिवाल्वर 01 जिंदा कारतूस व दो खोखा कारतूस बरामद हुए।

अभियुक्तों से पूछताछ में उनके द्वारा बताया गया कि त्यागी रोड में कुछ युवकों से उनका रेस्ट्रोरेंट का पता पूछने पर विवाद हो गया था, जिस पर रजत जयसवाल द्वारा आवेश में आकर उन पर अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से फायर झोंक दिया। अभियुक्त रजत जयसवाल फरीदाबाद कोर्ट में वकील है, जिसका सहस्त्र धारा रोड में भी एक फ्लैट है तथा वह अपने साले की शादी के प्री-वैडिंग शूट के लिये देहरादून आया था।

*गिरफ्तार अभियुक्तगण:-*

1- रजत जयसवाल पुत्र उपकार सिंह जायसवाल निवासी मकान नंबर 7/8 फ्रूट गार्डन, फरीदाबाद, हरियाणा, उम्र 31 वर्ष

02= चिराग कुमार स्वर्गीय श्री संजीव कुमार निवासी 5/14, NITS, फरीदाबाद हरियाणा, उम्र- 29 वर्ष

03= देवेंद्र सिंह पुत्र स्वर्गीय राधा रमन सिंह निवासी मकान नंबर 471 गली नंबर 4 महेंद्र नगर थाना गांधी पार्क, अलीगढ उत्तर प्रदेश हाल निवासी फरीदाबाद, हरियाणा उम्र 42 वर्ष।

*बरामदगी:-*

01= एक लाइसेंसी रिवाल्वर.32 बोर

02= एक जिंदा कारतूस .32 बोर

03= 02 खोका कारतूस .32 बोर

04= घटना में प्रयुक्त सफेद रंग की होंडा एस क्रास कार संख्या: एचआर-78-बी-9700

*पुलिस टीम*

01=श्री राकेश कुमार गोसाई  प्रभारी निरीक्षक

02= श्री प्रदीप सिंह रावत वरिष्ठ उप निरीक्षक

03= उ0नि0 श्री प्रवीण पुंडीर चौकी इंचार्ज लक्खीबाग

04= उ0नि0श्री आशीष रावत चौकी इंचार्ज धारा

05= उ0नि0 श्री अनिल कुमार

06= उ0नि0 मोहन नेगी

07= कानि0 लोकेंद्र उनियाल, 

कानि0 धीरेंद्र पतियाल, कानि0 

प्रदीप रावत, कानि0 राजेश कुंवर

धनंजय ढौडियाल (पहाड़ी)

संपादक, संपर्क - 7351010542

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *