Sunday, May 19, 2024
Latest:
उत्तराखंड

*फार्मेसिस्ट संघ के चुनाव में सुधा कुकरेती बनी प्रदेश अध्यक्ष और सतीश पाण्डेय बने महामंत्री*

*फार्मेसिस्ट संघ के चुनाव में सुधा कुकरेती बनी प्रदेश अध्यक्ष और सतीश पाण्डेय बने महामंत्री*

डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसोसिएशन उत्तराखंड के प्रदेश द्विवार्षिक अधिवेशन में हुए चुनावों में जनपद देहरादून की वरिष्ठ फार्मेसिस्ट सुधा कुकरेती प्रदेश अध्यक्षऔर चंपावत के सतीश चंद्र पाण्डेय महामंत्री के रूप में भारी मतों से निर्वाचित हुए।

संस्कार गार्डन जोगीवाला में आयोजित फार्मेसिस्ट संघ के इस अधिवेशन में देहरादून के अनिल बिष्ट वरिष्ठ उपाध्यक्ष, हरिद्वार के बृजेश कुमार उपाध्यक्ष, अल्मोड़ा के टी आर रौथाण संगठन मंत्री, देहरादून के आजाद चौधरी संयुक्त मंत्री,

टिहरी गढ़वाल के हरीश उनियाल कोषाध्यक्ष और चमोली के संजय असवाल संप्रेक्षक के रूप में निर्वाचित हुए। रविवार की रात तक चले निर्वाचन कार्यक्रम का संचालन उत्तरांचल पर्वतीय कर्मचारी शिक्षक संघ के संरक्षक पंचम सिंह बिष्ट प्रदेश महामंत्री अशोक राज उनियाल, प्रांतीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष सोहन सिंह रावत ने किया।

उन्होंने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को पद और गोपनीयता की सपथ दिलाई। सोमवार प्रातः घोषित चुनाव परिणाम में प्रदेश अध्यक्ष पद पर सुधा कुकरेती को 734 मतों में से 538 मत और उनके प्रतिद्वंदी गिरीश भूषण नौटियाल को 196 मत प्राप्त हुए, जिससे सुधा कुकरेती को अध्यक्ष पद पर विजयी घोषित किया गया।

इसी प्रकार महामंत्री पद पर सतीश चंद्र पाण्डेय को कुल 725 मतों में से 460 मत प्राप्त हुए तथा उनके प्रतिद्वंदी राकेश रावत को 265 मत मिले, इस प्रकार सतीश चंद्र पाण्डेय को विजयी घोषित किया गया। निवर्तमान प्रदेश महामंत्री आर एस ऐरी ने नवगठित कार्यकारिणी को बधाई दी।

निर्वाचन के बाद हुई नवनिर्वाचित कार्यकारिणी की प्रथम बैठक में जनपद चमोली के वरिष्ठ फार्मेसिस्ट एस एल कोठियाल को प्रदेश कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत किया गया। रविवार देर सांय अधिवेशन में पहुंचे मुख्य अतिथि चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि सरकार फार्मेसिस्ट संवर्ग के पदनाम परिवर्तन, नवीन पदों के सृजन, समयबद्ध पदोन्नति आदि की मांगों पर सीघ्र निर्णय लेगी।

उन्होंने सिलक्यारा टनल हादसा उत्तरकाशी में विषम परिस्थितियों में सेवाएं देने वाले फार्मेसिस्टो को सम्मानित किया। साथ ही कई वर्षों से त्रिजुगी नारायण में सेवा दे रहे फार्मेसिस्ट को बेहतरीन सेवा के लिए उनका माल्यार्पण किया। अधिवेशन में रुद्रप्रयाग के विधायक भरत चौधरी ने कहा कि फार्मेसिस्ट का कार्य जनसेवा का कार्य है, और उत्तराखंड की दूरस्थ स्वास्थ्य सेवाओं के संचालन की पूरी जिम्मेदारी फार्मेसिस्ट स्वयं के कंधों पर उठाए हुए हैं। स्वास्थ्य सलाहकार लक्ष्मण सिंह भंडारी ने फार्मेसिस्ट संवर्ग में नए पदों का सृजन कर बेरोजगार फार्मेसिस्ट के लिए रोजगार का मार्ग खोलने पर बल दिया।

धनंजय ढौडियाल (पहाड़ी)

संपादक, संपर्क - 7351010542

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *