उत्तराखंड

*श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उत्सव कार्यक्रम के तहत दीप प्रज्ज्वलित एवं वितरण करते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी।*

*श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उत्सव कार्यक्रम के तहत दीप प्रज्ज्वलित एवं वितरण करते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी।*

देहरादून, 20 जनवरी। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने हाथीबड़कला में श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के निमित उत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत दीप वितरण कार्यक्रम में प्रतिभाग कर आम जनमानस को दिए वितरण किया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने प्रभु राम की जोत भी जलाई तथा भगवान राम के गीतों पर जमकर उत्सव मनाया गया।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि आज पूरे देश में उत्साह का माहौल है। सभी लोग एकजुट होकर प्राण प्रतिष्ठा के उत्सव को खुशी से मना रहे हैं, उन्होंने कह इसी क्रम में आज यहां पर भी भगवान श्री रामचंद्र जी के नाम की ज्योति जलाई गई है और लोगों को दीप वितरित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि 22 तारीख को पूरे देश एवं प्रदेश में मिष्ठान वितरण व भजन कीर्तन के कार्यक्रम किए जाएंगे। तमाम जगह एलईडी लगाकर लोगों को प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को दिखाने का काम किया जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील की अधिक से अधिक संख्या में प्राण प्रतिष्ठा के दिन लाइव प्रसारण जरूर देखें। कैबिनेट मंत्री ने सभी से 22 जनवरी को अपने घरों में उत्सव मनाने तथा भगवान राम के नाम का दीपक जलाने का आवाहन भी किया।

इस अवसर पर मंत्री जोशी की धर्मपत्नी निर्मला जोशी, मंडल अध्यक्ष प्रदीप रावत, ज्योति कोटिया, महामंत्री सुरेंद्र राणा, पूनम नौटियाल, वंदना बिष्ट, सतेंद्र नाथ, विष्णु गुप्ता, बबीता सहोत्रा, भावना सहित कई लोग उपस्थित रहे।

धनंजय ढौडियाल (पहाड़ी)

संपादक, संपर्क - 7351010542

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *