उत्तराखंडराजनीति

उत्तराखंड मे चुनाव प्रचार के लिए इन 16 दिग्गज स्टार प्रचारकों की डिमांड

उत्तराखंड मे चुनाव प्रचार के लिए इन 16 दिग्गज स्टार प्रचारकों की डिमांड

उत्तराखंड में चुनाव प्रचार गरमाने के लिए प्रदेश भाजपा ने केंद्रीय नेतृत्व को पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत 16 दिग्गजों की डिमांड भेजी है। स्टार प्रचारकों की इस सूची के लिए संगठन ने केंद्रीय नेतृत्व से अनुरोध किया है।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने यह जानकारी दी। राज्य की पांच लोकसभा सीटों पर इन दिग्गजों के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह समेत कई केंद्रीय नेताओं के आने की संभावना है।

भट्ट के मुताबिक, लोकसभा स्तर पर होने वाली रैलियों, सभाओं एवं रोड शो की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। जैसे ही केंद्र से स्टार प्रचारक तय हो जाएंगे, रैलियां व रोड शो कार्यक्रम शुरू हो जाएंगे। भट्ट ने कहा कि पार्टी का चुनाव प्रचार अभियान पहले ही शुरू हो चुका है। पार्टी प्रत्याशियों के नामांकन के बाद इसे और तेज गति से आगे बढ़ाया जाएगा।

पार्टी सदस्यता अभियान पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बृहस्पतिवार को पार्टी में बड़ी जॉइनिंग होगी, जिसमें पिछली बार विधानसभा चुनाव लड़ने वालों के साथ कई पूर्व विधायक भी शामिल होंगे। उन्होंने कांग्रेस के खाली होने के सवाल पर कटाक्ष किया कि जिस तरह देवभूमि ऐतिहासिक कानून लाकर देश में नजीर पेश कर रही है, ठीक उसी तरह कांग्रेस भी समाप्ति की ओर बढ़ रही है। लिहाजा कांग्रेस मुक्त उत्तराखंड होना अब निश्चित है।

भट्ट ने कांग्रेस में प्रत्याशी तय करने में हो रही देरी पर चुटकी ली। कहा कि हालांकि यह उनका अंदरूनी मामला है, लेकिन मुझे विश्वास है शीघ्र ही जमानत जब्त होने वाले नाम भी सामने आ जाएंगे। क्योंकि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चुनाव के परिणाम को बखूबी समझ रहे हैं। यही वजह है कि मैं नहीं लडूंगा की लड़ाई चल रही है।

धनंजय ढौडियाल (पहाड़ी)

संपादक, संपर्क - 7351010542

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *