उत्तराखंड

डीएम पौड़ी ने की द न्यू विजन सैल्फ इंप्लाईमैंट ग्रुप द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना, मनरेगा मजदूरों की समस्याओं का किया समाधान

 

घंडियाल, पौड़ी गढ़वाल। जिले के नवनियुक्त जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे द्वारा आज विकासखंड कल्जीखाल के घंडियाल में द न्यू विजन सैल्फ इंप्लाईमैंट ग्रुप द्वारा किए जा रहे खेती व उद्यानीकरण के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया गया।

जिलाधिकारी ने समूह द्वारा जा रहे कार्यों की सराहना की। जिलाधिकारी ने इस मौके पर खंड विकास अधिकारी को मनरेगा के तहत समूह के साथ किए जा रहे कार्यों को भी तेजी से संपादित करने के निर्देश दिए।

जनपद पौड़ी गढ़वाल के जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने आज विकासखंड खंड कल्जीखाल के बीडीओ कार्यालय का निरीक्षण करने के पश्चात घंडियाल के रुद्रगढ़ में किए जा रहे कृषि व उद्यानीकरण के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होने विभागीय अधिकारियों के साथ नींबू के बाग, सिचांई की व्यवस्था, घेरबाड़ आदि का निरीक्षण करने के बाद विभागीय अधिकारियों को कार्य की गुणवत्ता के साथ तेजी से कार्यों को संपादित करने को भी कहा।

इस मौके पर डीएम ने वहां कार्य कर रहे मनरेगा जाॅबकार्ड धारक मजदूरों से संवाद कर उनकी समस्याओं को भी जाना। उन्होने सभी मजदूरों से व्यक्तिगत रूप से समस्याओं को पूछ मौजूद विभागीय नुमांइंदों को इन मजदूरों की आवश्यकतानुसार मदद करने को कहा।

टीएनवीएसई ग्रुप के दिनेश रावत, परमजय व मनंजय ने जिलाधिकारी को समूह की भविष्य की योजनाओं के बावत जानकारी देते हुए बताया कि समूह द्वारा मौन पालन, पुष्प उत्पादन, डेयरी की दिशा में भी कार्य किया जाएगा।

इस मौके पर क्षेत्र के अनेक काश्तकारों ने फसलों को जंगली जानवरों से बचाने के लिए घेरबाड़ के प्रस्ताव भी जिलाधिकारी को दिए। काश्तकार धीरेंद्र सिंह रावत, नवीन शर्मा, रविंद्र बिष्ट, सुभाष रावत आदि ने भी अपनी समस्याएं बताईं।

जिलाधिकारी ने क्षेत्र के धारी गांव में सोलर एनर्जी प्लांट लगाने वाले सुदर्शन रावत से भी सोलर प्लांट की प्रगति व उत्पादन के बावत जानकारी ली। इससे पूर्व जिलाधिकारी ने विकासखंड कार्यालय कल्जीखाल जाकर वहां अधिकारियों व कर्मचारियों की जमकर क्लास ली और गंभीरता से कार्य करने के निर्देश दिए।

धनंजय ढौडियाल (पहाड़ी)

संपादक, संपर्क - 7351010542

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *