उत्तराखंड

*कोरोना संकट में जरूरतमंद लोगों के लिए देवदूत से कम नहीं है भाजपा नेता व समाजसेवी आदित्य चौहान*

देहरादून । जाने-माने समाजसेवी व भाजपा प्रदेश सचिव आदित्य चौहान कोरोना महामारी के इस संकट में किसी देवदूत से कम नहीं है। पिछले साल कोरोना संक्रमण में अपनी टीम के साथ शुरू हुआ उनका अभियान बदसूरत आज भी जारी है।

कोरोना महामारी व लॉकडाउन की सबसे ज्यादा मार आर्थिक रूप से कमज़ोर लोगों, मजदूर वर्ग पर पड़ रही है। पिछले साल की तरह इस बार भी इनके सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है। ऐसे में इनके दर्द को दूर करने की कोशिश में जुटे हुए है समाजसेवी व भाजपा नेता आदित्य चौहान। आदित्य व उनकी टीम इन जरूरतमंद लोगों को न सिर्फ राशन की किट वितरत कर रही है साथ ही भोजन की ब्यवस्था भी कर रही है। राशन के अलावा आदित्य चौहान कोरोना संक्रमित मरीज़ों को अस्पताल में भर्ती करवाने, आक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराने में अपनी टीम के साथ जुटे हुए हैं। अभी तक वह सैकड़ो लोगों की मद्दत कर चुके हैं।
इसके साथ ही आदित्य चौहान व उनकी जरूरतमंद लोगों को ऑक्सीमीटर, थरमामीटर, सेनेटाइजर, मास्क के साथी ही कोरोना संक्रमितों के लिए जरूरी दवाइयों की किट भी वितरित कर रहे हैं।

आदित्य ने कहा मुहिम लगातार जारी रहेगी। पहाड़ हो या मैदान जहां से भी कोई मद्दत के लिए पुकारेगा उसकी मद्दत की जाएगी। हम सब कोरोना मुक्त उत्तराखंड के लिए लगातार प्रयासरत हैं। यह बिना जनसहयोग के सम्भव नहीं है। मेरी आम जनता से अपील है वह कोरोना मुक्त उत्तराखंड के लिए सरकार दुआरा जारी की गाइडलाइन का पालन अवश्य करे। हर घर कोरोना मुक्त होगा तो उत्तराखंड व देश जल्द कोरोना मुक्त हो जाएगा।

*जरूरतमंद पत्रकारों को वितरित की राशन की किट*

कोरोना महामारी की मार से पत्रकार भी अछूते नहीं हैं।बहुत से पत्रकार आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। आदित्य चौहान ऐसे पत्रकारों के सहयोग के लिए आगे आए हैं।  उन्होंने जरूरतमंद पत्रकारों के लिए लगभग 15 दिन की राशन की सामग्री की ब्यवस्था की है। आज उन्होंने यह किट पत्रकारों को सौपी। जो जल्द जरूरतमंद लोगों तक पहुँचा दी जाएगी। पत्रकारों की एक टीम लगातार जरूरतमद पत्रकारो व आम जनता की मद्दत में लगी हुई है।

इस टीम में चाँद मोहमद, सुकान्त ममगाई, अवधेश नौटियाल, अफ़ज़ाल अहमद, अलोक शर्मा, कैलाश जोशी, अरुण कुमार यादव, दीपक गुसांईं, केडी बंगवाल, मनोज शाह सहित अन्य पत्रकार शामिल हैं।

*कुष्ठ आश्रम में रह रहे परिवारों दी राशन किट*

स्थानीय लोगों दुआरा सूचना दी गई कि कुष्ठ आश्रम चन्दनगर में कुछ परिवारों के पास राशन खत्म हो गया। उनकी आर्थिक स्थिति बेहद खराब है। उनको राशन की सख्त जरूरत है। जिसके बाद पत्रकार साथियों ने 6 परिवारों को पत्रकार साथियों के लिए आई राशन की किट में से राशन वितरित किया। आज पत्रकारों दुआरा 6 राशन की किट जरूरतमंद परिवारों तक पहुँचाई गई।

धनंजय ढौडियाल (पहाड़ी)

संपादक, संपर्क - 7351010542

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *