Sunday, May 19, 2024
Latest:
उत्तराखंड

उत्तराखंड ट्रांसफर नई जिम्मेदारी देहरादून के सीएमओ की जिम्मेदारी अब डॉ मनोज उप्रेती को, उत्तरकाशी, टिहरी और चमोली के सीएमओ भी बदले

लम्बे विवाद के बाद आखिर सरकार ने राज्यपाल की स्वीकृति के बाद 9 डाक्टरों के तबादले की सूची जारी कर दी है। अब देहरादून में बतौर सीएमओ डॉ मनोज उप्रेती को बनाया गया है। यहां से वर्तमान सीएमओ डॉ अनूप डिमरी का तबादला स्वास्थ्य महानिदेशालय कर दिया है। इसके अलावा डॉ शिखा जांगपांगी की प्रमुख अधीक्षक देहरादून की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

राज्यपाल की स्वीकृति के बाद उत्तरकाशी में नए सीएमओ विकासनगर से डॉ केशर सिंह चौहान को बनाया गया। यहां से वर्तमान सीएमओ डॉ डीपी जोशी को श्रीनगर बाल रोग के पद पर ट्रांसफर किया गया है। इसके अलावा टिहरी जनपद में डॉ संजय जैन को सीएमओ बनाया गया। टिहरी के सीएमओ डॉ सुमन आर्य का तबादला प्रभारी निदेशाक महानिदेशालय किया गया। चमोली में नया सीएमओ डॉ केके अग्रवाल को बनाया गया। यहां से डॉ जीएस राणा को प्रमुख अधीक्षक चमोली पद पर किया गया। इसके अलावा कुछ और ट्रांसपर को लेकर मंथन चल रहा है।

कुछ दिन पहले सोशल मीडिया में वॉयरल हुई थी लिस्ट

स्वास्थ्य महकमे की गोपनीय ट्रांसफर लिस्ट कुछ दिन पहले सोशल मीडिया में वॉयरल हुई थी। उसमें 22 डाक्टर और नर्सिंग स्टाफ के ट्रांसपर की तैयारी थी। लेकिन लिस्ट लीक होने से कुछ तबादले फिलहाल रोक दिए हैं। इस लिस्ट के पीछे भी बड़ा षडयंत्र की बात सामने आई। यह लिस्ट कैसे वॉयरल हुई, इसकी अभी तक कोई जांच नहीं हुई। नियमानुसार इस लिस्ट को वॉयरल करने वाले पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

धनंजय ढौडियाल (पहाड़ी)

संपादक, संपर्क - 7351010542

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *